WhatsApp Group Join Now
Telegram Group Join Now
Instagram Group Join Now

farmer loan:किसानों को मिलेंगे 2 हजार रूपए प्रति एकड़, इस योजना के तहत 15 दिसंबर तक करें आवेदन

farmer loan

farmer loan:किसानों को प्रोत्साहित करने की दिशा में कई कल्याणकारी योजनाएं चला रही है. इसी कड़ी में प्रदेश सरकार ने कृषि वानिकी योजना की शुरुआत की है. इसके तहत, किसानों को 2 हजार रूपए प्रति एकड़ प्रोत्साहन राशि दी जाएगी. पहले चरण में प्रदेश के 12 जिलों में इस योजना की शुरुआत की गई है.

PMAY Yojana New List 2023 : आवास योजना की नवंबर 2023की नई लिस्ट हुई जारी, यहाँ देखे लिस्ट में अपना नाम

रोहतक उपायुक्त अजय कुमार ने बताया कि राज्य सरकार द्वारा पॉपुलर में गेहूं की खेती को प्रोत्साहित करने के लिए कृषि वानिकी योजना की शुरुआत की गई है. उन्होंने बताया कि इस अनूठी योजना का लाभ उठाने के लिए किसानों को 15 दिसंबर तक रजिस्ट्रेशन करवाना होगा. इस योजना को अपनाने वाले किसानों को 2 हजार रूपए प्रति एकड़ प्रोत्साहन राशि दी जाएगी.

इन जिलों में योजना लागू farmer loan

उन्होंने बताया कि राज्य सरकार द्वारा प्रदेश के 12 जिलों में इस योजना को लागू किया गया है, जिनमें यमुनानगर, अंबाला, करनाल, कैथल, कुरूक्षेत्र, पानीपत, सोनीपत, जींद, रोहतक, हिसार, फतेहाबाद और सिरसा शामिल हैं

PM Mudra Loan Apply 2023 : 50000/- से 10 लाख रुपये तक का लोन 0% ब्याज, यहां से करें ऑनलाइन आवेदन|

ऐसे करें रजिस्ट्रेशन

डीसी अजय कुमार ने बताया कि इस योजना का लाभ उठाने के इच्छुक किसान आगामी 15 दिसंबर तक विभाग की आधिकारिक वेबसाइट fasalharyana.gov.in पर रजिस्ट्रेशन करवाकर आवेदन कर सकते हैं. इस संबंध में और अधिक जानकारी हासिल करने के लिए किसान टोल फ्री नंबर 1800-180-2117 या फिर कृषि उपनिदेशक से सम्पर्क कर सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *